लंबित शिकायतों का प्रभावी निराकरण किया जाना सुनिश्चित करेः-कलेक्टर
कलेक्टर की अध्यक्षता में सीएम हेल्प लाईन एवं समाधान से संबंधित विंदुओ के निराकरण की समीक्षा बैठक हुई आयोजित।
सिंगरौली कार्यालय
विभागीय अधिकारी लंबित शिकायतों का प्रभावी निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें। उक्त आशय का निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित सीएम हेल्प लाईन एवं समाधान से संबंधित विंदुओं के निराकरण की समीक्षा करते हुयें कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला के द्वारा दिया गया।कलेक्टर ने निर्देश दिये कि सीएम हेल्प लाईन में लंबित शिकायतों के साथ साथ समाधान ऑन लाईन कार्यक्रम के शिकायतों का प्रभावी निराकरण करें। तथा जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों को सीएम हेल्प लाईन पोर्टल में दर्ज करें। बैठक के दौरान इस आशय के भी निर्देश दियें गये कि इसका विशेष ध्यान दिया जायें कि लंबित शिकायतों का समय सीमा में निराकरण संतुष्टि पूर्वक करे।
कलेक्टर ने निर्देश दिया कि सभी शिकायतो को अनिवार्य रूप से अटेंड किया जाये। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निराकरण में लापरवाही करने पर नियमानुसार कार्यवाही किया जायेगा। वही एसडीएम एवं राजस्व अधिकारियों को निर्देश दियें कि नियमित रूप से पटवारियों के हल्कावार शिकायतों के निराकरण की मानीटरिंग करें। शत प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित करायें। बैठक के दौरान विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।